Movie Review- Animal

Animal Review In Hindi

Animal का ट्रेलर देखकर इसके जितना Violent होने की उम्मीद थी, फिल्म उतनी Violent थी नहीं। फिल्म में भर-भर कर आने वाला Emotion काफी हद तक High Violent होने से रोक लेता है। 


खैर फिल्म A सर्टिफाइड मास एंटरटेनर है, खून-खराबे और ऐसे-वैसे कई तरह के सीन हैं। आप अपनी जिम्मेदारी पर देख सकते हैं। 


मास एंटरटेनर में कहानी भी है ?

फिल्म की कहानी बाप-बेटे के रिश्ते की है। जिसमें बेटा Ranbir Kapoor और पिता Anil Kapoor हैं। पिता बड़े उद्योगपति है जिनके पास लमसम पैसा है, गाड़ी है, सब कुछ है. नहीं है तो सिर्फ समय, न परिवार के लिए ना अपने बेेटे के लिए। यह भी पढ़ें The Railway Men Review In Hindi


और बेटा ऐसा जिसके लिए उसके पिता ही सबकुछ हैं। बाप-बेटे की तकरार के बीच, विलेन की तरफ से बाप के सीने के हवाले दो गोलियां कर दी जाती हैं। और फिर कहानी निकल पड़ती है रिवेंज ड्रामा और इमोशनल कनेक्ट की लंबी यात्रा पर। 


देखने लायक क्या-क्या है

Animal कहानी के हिसाब से सही फिल्म है। ऐसा कम जगह लगता है कि  जबरदस्ती के एक्शन सीन दिखाए जा रहे हैं। फिल्म का हर हिस्सा कहीं ना कहीं इमोशन या परिवार से जुड़ता है। पहला हाफ पजल के टुकड़ों जैसा है जिसे जोड़ने में दर्शकों को मशक्कत करनी पड़ सकती है। 


बिल्डअप के बाद कहानी दूसरे हाफ में इमोशन पर ज्यादा डिपेंड करती है।फिल्म की सबसे बड़ी कमी इसकी साढ़े तीन घंटे की Daddy Length है। बिना ट्विस्ट और टर्न्स वाली कहानी कभी-कभी बेझिल हो जाती है। यह भी पढ़ें Tiger 3 Movie Review in Hindi

Buddy! कबीर सिंह वाले डायरेक्टर आए हैं.

Kabir Singh वाले Sandeep Reddy Vanga, ही Animal के डायरेक्टर हैं। इंटीमेट सीन, डायलॉग्स में गालियां, सिगरेट का धुंआ और बात-बात में बिफरता हीरो उनकी मौजूदगी दर्ज कराते हैं। फिल्म का पेस स्लो और स्क्रीनप्ले कुछ उलझा-उलझा सा है। म्यूजिक में Punjabi Folks वाले गाने और BGM मजा ला देते हैं। 


Animal में हवाई एक्शन से ज्यादा खून-खराबे वाला एक्शन है। कुल्हाड़ी, गन्स जैसे हथियारों का यूज ज्यादा है। इंटरवल ब्लॉक और क्लाईमैक्स का सीक्वेन्स बेहतर है। स्क्रीन पर एक्शन के साथ पीछे से बजने वाले गाने अच्छे लगते हैं। यह भी पढ़ें Pippa Review in Hindi


एक्टिंग तो जोरदार कर दी

Animal की कहानी पर एक्टिंग ज्यादा भारी लगती है। Ranbir Kapoor हर Shade में अच्छे लगे हैं। मासूम लौंडे से लेकर रिवेंज गैंगस्टर तक वे Top Notch हैं। Rashmika Mandanna ठीक है लेकिन एक ही तरह के Expression में Irritating लगती हैं। जबकि Tripti Dimri छोटे से कैरेक्टर में अपनी छाप छोड़ देती हैं। 


Anil Kapoor की बढ़ती उम्र के साथ उनकी एक्टिंग का लेवल भी बढ़ता जा रहा है। वे एकदम सटीक लगते हैं। Bobby Deol का स्क्रीनटाइम ज्यादा तो नहीं है लेकिन उनके किलर लुक्स मजा ला देते हैं। इनके अलावा पंजाब की गैंग, और कई सपोर्टिंग रोल अच्छा काम करते दिखे हैं। 


थियेटर जाएं या ओटीटी के लिए रूकें 

Animal थियेटर में एक्सपीरियंस लेने वाली फिल्म तो है। फिल्म की बड़ी लेंथ आपकी Binge Watching को Test कर सकती है। जाइए Animal, Park में आपका इंतजार कर रहा है।


- सत्यम ( insta- @satyam_evjayte)

Post a Comment

0 Comments